Header Ad

Post AD Top

Advertisement

सलमान की दीवानगी: किसी ने किया सुसाइड, कोई बिना पासपोर्ट पकड़ी गई



शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड मूवी 'फैन' रिलीज हो गई है। फिल्म एक सुपरस्टार और उसके क्रेजी फैन की कहानी पर बेस्ड है। वैसे, रियल लाइफ में भी ऐसे कई फैन मिल जाएंगे, जो अपने चहेते स्टार के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। अब सलमान खान को ही ले लीजिए, रिपोर्ट्स की मानें तो हीरा नगर थाना, इंदौर (मध्य प्रदेश) के एक शख्स ने सिर्फ इसलिए सुसाइड कर लिया था। क्योंकि उसे 'प्रेम रतन धन पायो' की टिकट नहीं मिली थी। थिएटर के कर्मचारियों से लड़ पड़ा था यह फैन...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान का यह फैन अपने चहेते स्टार के प्रेम अवतार को देखने के लिए काफी एक्साइटेड था। लेकिन जैसे ही वह थिएटर पहुंचा तो हाउसफुल का बोर्ड लगा पाया। उसने वहां के स्टाफ को कन्विंस करने की कोशिश की कि एक टिकट उसे अरेंज करे दें। लेकिन जब बात नहीं बनी तो वह झगड़े पर उतारू हो गया। हालांकि, इससे भी कोई हल नहीं निकला। फाइनली, निराश होकर वह घर पहुंचा और सुसाइड कर लिया।


बात पिछले साल 30 जुलाई की है। चंदा नाम की एक 27 साल की महिला को जालंधर रेलवे स्टेशन पर अरेस्ट किया गया था। उसके पास पासपोर्ट नहीं था। उसने पुलिस को बताया था कि वह सलमान और शाहरुख खान की बहुत बड़ी फैन है और उनकी एक झलक पाने के लिए ही भारत आई है। चंदा ने अपने पति का नाम भी सलमान खान बताया था।


मई में जब सलमान के हिट एंड रन केस का ट्रायल चल रहा था, तब उनके एक फैन ने हाईकोर्ट के बाहर जहर खाकर सुसाइड की कोशिश की थी। गौरंगो कुंडू नाम के इस फैन ने उस दौरान कहा था कि सलमान उसके भगवान हैं और खान परिवार का हर शख्स उसके लिए फैमिली मेंबर की तरह है।


जब सलमान खान राजकोट में अपनी फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' की शूटिंग कर रहे थे, तब मौलिक बाबूभाई शीशंगिया नाम का सलमान का एक फैन उनके साथ एक फोटो खिंचवाने के लिए भूख हड़ताल पर बैठ गया था।बाद में इसे गिरफ्तार कर लिया गया था। सिर्फ मौलिक ही नहीं, जब सलमान के हिट एंड रन केस का ट्रायल चल रहा था, तब सलमान की दो जुड़वां फैन सबा और फराह ने तीन दिन तक कुछ नहीं खाया था।


नवीन राज चौहान नाम के सलमान के एक फैन ने उस वक्त जेल जाने की इच्छा जताई थी, जब सलमान के 'हिट एंड रन' केस का ट्रायल चल रहा था। नवीन का कहना था कि उसके चहेते स्टार को जेल नहीं जाना चाहिए। चाहें तो उन्हें सलमान की जगह जेल भेज दिया जाए।


मई 2015 में जब मुंबई के सेशन कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी, तब उनके जैसा ही देखने वाला उनका एक फैन काफी निराश हुआ। उसने हाजिरपुर पुलिस स्टेशन में जाकर कहा कि वह सलमान की जगह जेल जाना चाहता है। पूरा मामला पाकिस्तानी चैनल समा टीवी पर दिखाया गया था।


पिछले साल जब 'बजरंगी भाईजान' रिलीज हुई थी। तब सलमान खान के कुछ फैन्स ने थिएटर के बाहर फिल्म के पोस्टर का दूध से अभिषेक और पूजा पाठ की थी। यह फिल्म के फर्स्ट शो के पहले किया गया था। पोस्टर्स को बड़ी-बड़ी मालाएं पहनाई गई थीं।


पिछले साल दिसंबर में जब सलमान खान ने अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस दौरान गुजरात के एक फैन ने उनके लिए 400 फीट लंबा और 4000 किलो वजनी केक बनाया। इस केक को 200 अनाथालयों में बांटा गया था और 4000 से ज्यादा लोगों ने इसे खाया था।


सलमान खान पोलैंड में अपनी एक फिल्म का एक्शन सीन शूट कर रहे थे। तभी एक फैन दौड़ते हुए उनके पास आई। इस दौरान वह मुंह के बल गिर गई और उसे चोट आ गई। यह देख सलमान ने कुछ समय के लिए अपना शेड्यूल ऑफ किया और उस फैन की देखभाल में लग गए। उन्होंने ही अपनी इस फैन का इलाज भी कराया था।


नेपाल के एक शख्स ने सलमान खान स्टारर फिल्म देखने के लिए फर्स्ट डे फर्स्ट शो के 10 टिकट एक साथ खरीद लिए थे। सलमान का यह फ्रेंड गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है और ये 10 टिकट खरीदने के लिए उसे कुछ सप्ताह की मजदूरी देनी पड़ी।
सलमान की दीवानगी: किसी ने किया सुसाइड, कोई बिना पासपोर्ट पकड़ी गई सलमान की दीवानगी: किसी ने किया सुसाइड, कोई बिना पासपोर्ट पकड़ी गई Reviewed by bollywoodkhabri on 10:45 PM Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement