Header Ad

Post AD Top

Advertisement

हेमा से शाहरुख-आमिर तक, परिवार के खिलाफ जाकर इन 10 स्टार्स ने की शादी - Set 1

मुंबई: 30 अप्रैल को बिपाशा बसु अपने ब्वॉयफ्रेंड करण सिंह ग्रोवर से शादी करने जा रही हैं। पहले खबरें आईं थी कि करण की मां ने बिपाशा को बहू के रूप में अपनाने से इनकार कर दिया था। वहीं, खबरें यह भी है कि बिपाशा के पिता हिरक बसु भी नहीं चाहते कि उनकी बेटी एक तलाकशुदा लड़के के साथ शादी के बंधन में बंधें। इतना ही नहीं इस रिश्ते को लेकर बिपाशा की अपने पिता से कहा सुनी हुई जिसके बाद बिपाशा ने करण के साथ अलग रहने का फैसला किया था। लेकिन अब उनके इस रिश्ते को मंजूरी मिल गई है और दोनों 30 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध रहे हैं। प्यार के लिए स्टार्स ने छोड़ा परिवार...

1. शाहरुख खान और गौरी


गौरी से शाहरुख को पहली ही नजर में प्यार हो गया था। वह उनके लिए दिल्ली से मुंबई चले आए थे। शाहरुख और गौरी तो अपने प्यार को शादी में बदलने के लिए तैयार थे मगर दोनों के धर्म अलग होने की वजह से इनके घरवालों को कड़ी आपत्ति थी। शाहरुख ने गौरी के परिवार वालों को मनाने के लिए खूब पापड़ बेले और उन्हें मनाने में आखिरकार कामयाब हो गए। गौरी के माता-पिता समझ चुके थे कि गौरी और शाहरुख अब किसी भी तरह उनकी बात नहीं मानेंगे इसलिए उन्होंने शादी के लिए हां कह दिया था। और फिर 26 अगस्त 1991 को शाहरुख और गौरी ने कोर्ट में शादी कर ली। शाहरुख और गौरी का निकाह भी हुआ जिसमें गौरी का नाम आयशा रखा गया। इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई थी।
हेमा से शाहरुख-आमिर तक, परिवार के खिलाफ जाकर इन 10 स्टार्स ने की शादी

2.आमिर खान और रीना दत्ता


आमिर खान ने कभी परिवार के खिलाफ जाकर, भागकर शादी की थी। गौरतलब है कि आमिर ने दो बार शादी की है। वर्तमान में उनकी पत्नी किरण राव हैं। आमिर की पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता हैं। रीना आमिर के पड़ोस में ही रहा करती थीं। दोनों के बीच प्यार हुआ और शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन अलग-अलग धर्म के होने के कारण रीना के परिवार वाले राजी नहीं हुए। जब लाख कोशिशों के बावजूद दोनों को शादी के लिए हरी झंडी नहीं मिल सकी, तो इन्होंने 18 अप्रैल, 1986 को घर से भागकर शादी कर ली। 16 साल की मैरिड लाइफ के बाद 2002 में आमिर ने रीना को तलाक दिया और दिसंबर 2005 में किरण राव से शादी कर ली। गौरतलब है कि रीना और आमिर के दो बच्चे (जुनैद और इरा) हैं, जो अब रीना के साथ ही रहते हैं।
हेमा से शाहरुख-आमिर तक, परिवार के खिलाफ जाकर इन 10 स्टार्स ने की शादी

3. श्रीदेवी और बोनी कपूर


श्रीदेवी न सिर्फ शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई बल्कि वो बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस रही जिन्होंने शादी से पहले अपने प्रेग्नेंट होने की बात मीडिया में अनाउंस की। उनका अफेयर बोनी कपूर के साथ चल रहा था। जब श्रीदेवी की प्रेग्नेंसी की खबर सामने आई तब बोनी कपूर शादीशुदा थे। बाद में उन्होंने अपनी पत्नी मोना कपूर (अर्जुन कपूर की मां) से तलाक लेकर साल 1996 में श्रीदेवी से शादी की। शादी के कुछ ही महीनों बाद श्रीदेवी ने जाह्नवी को जन्म दिया। उस दौरान बोनी और श्रीदेवी का एक होना आसान नहीं था, बावजूद इसके जोड़ी ने एक-दूसरे का हाथ थामा।

4. नीतू सिंह और ऋषि कपूर


एक इंटरव्यू में नीतू सिंह (अब कपूर) ने कहा था कि जब वे 14 साल की थी, तो उनकी मुलाकात ऋषि कपूर से हुई थी। जल्द ही दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। नीतू की मां राजे सिंह ने जब अफेयर की बात सुनी, तो वे काफी दुखी हुईं। जब ऋषि उनसे फ्लर्ट करते थे, तब नीतू की मां अपसेट हो जाती थीं। एक बार जब नीतू ऋषि के साथ डेट पर गई थीं तो उनकी मां ने एक कजिन को भी साथ भेजा था। खबरों के मुताबिक, जब ऋषि ने नीतू को शादी के लिए प्रपोज किया, तब उनकी मां खुश नहीं थी। क्योंकि नीतू ही घर में इकलौती कमाई करने वाली थीं। बावजूद इसके नीतू ने 21 साल की उम्र में ऋषि से शादी की। शादी के बाद ऋषि ने अपने सास राजे को घर में इनवाइट किया। वह जोड़ी के साथ कपूर मेंशन में रहती थीं।

5. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र।


बिपाशा-करण पहले ऐसे कपल नहीं है, जो परिवार के खिलाफ जाकर शादी करने जा रहे हैं। घर, रिश्ते यहां तक की धर्म का बंधन तोड़ स्टार्स ने अपनी पसंद को लाइफ पार्टनर बनाया है। इसकी एक मिसाल हैं हेमा मालिनी और धर्मेंद्र। शादीशुदा और चार बच्चों के पिता होने के बावजूद भी धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने का फैसला लिया था। धर्मेंद्र की पत्नी प्रकाश कौर के साथ उनके बच्चे इस शादी के खिलाफ थे। बावजूद इसके धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 1980 में खंडाला भाग कर शादी की थी। दोनों ने धर्म बदलकर एक-दूसरे का हाथ थामा था।
बिपाशा-करण, हेमा-धर्मेंद्र समेत ऐसे कई सेलेब्स हैं जिन्होंने परिवार-धर्म के बंधन तोड़े हैं, जानने के लिए "आगे की स्लाइड्स" पर क्लिक करें...
हेमा से शाहरुख-आमिर तक, परिवार के खिलाफ जाकर इन 10 स्टार्स ने की शादी - Set 1  हेमा से शाहरुख-आमिर तक, परिवार के खिलाफ जाकर इन 10 स्टार्स ने की शादी - Set 1 Reviewed by bollywoodkhabri on 9:01 AM Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement