Header Ad

Post AD Top

Advertisement

ऐश्वर्या से सलमान तक, जब मरते-मरते बचे ये 13 बॉलीवुड सेलेब्स - Set 1

1. सनी लियोनी


फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’ की शूटिंग के दौरान सनी लियोनी भी ऐसे ही हादसे का शिकार हो चुकी हैं। दरअसल, एक रोमांटिक सॉन्ग के लिए सनी को अपने को-एक्टर तनुज विरमानी के साथ बीच पर शूटिंग करनी थी। उस दिन मौसम बेहद खराब था और समुद्र में काफी ऊंची लहरे उठ रही थीं। फिर भी दोनों शूटिंग के लिए रेडी हो गए।

शॉट के दौरान सनी और तनुज दोनों ही समुद्र की तेज लहरों के साथ बह गए। फिल्म की टीम ने दो बार उन्हें पानी से बाहर निकाला, लेकिन एक तेज लहर उन्हें दोबारा पानी में ले गई। ऐसे में वहां मौजूद रेस्क्यू टीम ने उन्हें फाइनली पानी से बाहर निकाला।

2. अमिताभ का पुनर्जन्म...


बात तब की है, जब अमिताभ बच्चन मनमोहन देसाई डायरेक्टेड 'कुली' (1983) की शूटिंग कर रहे थे। तब पुनीत इस्सर के साथ एक फाइट सीन के दौरान उन्हें ऐसी चोट लगी कि वे 59 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे। यहां तक कि उनकी मौत की अफवाह भी मीडिया में आ गई थी। बिग बी के ठीक होने के लिए देशभर के फैन्स ने प्रार्थना और दुआएं की थीं। एक इंटरव्यू में उस दौरान की स्थिति का खुलासा करते हुए अमिताभ ने कहा था, "डॉक्टरों ने मुझे मेडिकली डेड घोषित कर दिया था। जया आईसीयू रूम के बाहर खड़ी सब देख रही थीं। डॉक्टर ने कोशिश बंद कर दी थी, तभी जया चिल्लाई मैंने अभी उनके पैर के अंगूठे हिलते देखे हैं, प्लीज कोशिश करते रहिए। डॉक्टरों ने मेरे पैर की मालिश करनी शुरू की और मेरे अंदर फिर जान आ गई।"

3. सलमान खान


सलमान खान ने अपनी लाइफ का यह एक्सपीरियंस खुद शेयर किया था। उनके मुताबिक, जब वे फिल्म 'तेरे नाम'(2003) की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्हें एक सीन के लिए ट्रेन के सामने चलना था। अचानक उन्हें लगा कि ट्रेन उनके बिल्कुल करीब आ गई है। तब उनकी जान बचाने के लिए एक को-एक्टर ने उन्हें धक्का देकर पटरी से हटाया था।

4.ऐश्वर्या राय


ऐश्वर्या राय उस वक्त 'खाकी' (2004) की शूटिंग कर रही थीं, तब एक अनकंट्रोल जीप उन्हें टक्कर मारते हुए निकल गई, जिससे वे सड़क के किनारे झाड़ियों में जा गिरीं। उन्हें तुरंत अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा था।

5. अनु अग्रवाल


1999 में 'आशिकी'(1990) फेम अनु अग्रवाल का मुंबई में एक्सीडेंट हुआ था। इस कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हुईं अनु 29 दिन तक कोमा में रही थीं। वहीं, कई महीने उन्हें रिकवर होने में लग गए थे।

6. ऋतिक रोशन


फिल्म 'कृष'(2006) की शूटिंग के दौरान एक सीन के लिए केबल के जरिए एक ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ रहे थे कि अचानक गिर पड़े। हालांकि, नीचे लगीं कैनोपीज ने उन्हें संभाल लिया। बताया जाता है कि जिस ऊंचाई से वे गिरे थे, वह करीब 50 फीट थी। ऐसा ही एक हादसा 'बैंग बैंग' की शूटिंग के दौरान भी हुआ था। दरअसल, ऋतिक एक सीन के दौरान ऋतिक का गंभीर एक्सीडेंट हुआ। तब उनके सर में ब्लड के क्लॉट बन गया, जिसकी वजह से उन्हें ब्रेन सर्जरी करानी पड़ी।

7.आयशा टाकिया


फिल्म 'डोर'(2006) के क्लाइमैक्स की शूटिंग के दौरान आयशा को ट्रेन पकड़ने के लिए भागना होता है। इस दौरान अचानक उनका पैर स्लिप हो गया और वे तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन के बगल वाली पटरी पर जा गिरीं। बताया जाता है कि एक पाइप पर पैर पड़ने के कारण वे फिसली थीं।
ऐश्वर्या से सलमान तक, जब मरते-मरते बचे ये 13 बॉलीवुड सेलेब्स - Set 1 ऐश्वर्या से सलमान तक, जब मरते-मरते बचे ये 13 बॉलीवुड सेलेब्स - Set 1 Reviewed by bollywoodkhabri on 11:39 PM Rating: 5

Post AD

Post AD

Advertisement